E-Sanchit MEMBER LOGIN SEARCH

इंडिया कालीन एक्सपो के 35 वें संस्करण का आयोजन

प्रेस विज्ञप्ति

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद् भारत सरकार के तत्वावधान में एनएसआईसी प्रदर्शनी ग्राउंड, ओखला, नई दिल्ली में 8 वीं से 11 मार्च 2018 तक इंडिया कालीन एक्सपो के 35 वें संस्करण का आयोजन कर रही है। भारत के सांस्कृतिक विरासत और भारतीय हाथ से बने कालीनों और अन्य फ्लोर कवरिंग को विदेशी देशों के कालीन खरीदारों के बीच बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ, इंडिया कापेट एक्स्पो अंतरराष्ट्रीय कालीन आयातकों, बाइंग हाउस, एजेंटों, आर्किटेक्ट्स और भारतीय कालीन निर्माताओं और निर्यातकों के लिए दीर्घकालिक व्यापार संबंधों को पूरा करने और स्थापित करने के लिए एक आदर्श मंच है।

इंडिया कारपेट एक्सपो एशिया में सबसे बड़े हस्तनिर्मित कालीन मेले में से एक है, जो खरीदारों के लिए एक छत के नीचे बेहतरीन हस्तनिर्मित कालीन, आसनों और अन्य फ्लोर कवरिंग के लिए एक अद्वितीय मंच है। यह हस्तनिर्मित कालीन पर दुनिया भर में एक लोकप्रिय गंतव्य बन गया है। कालीन खरीदारों के विनिर्देशों के अनुसार किसी प्रकार के डिजाइन, रंग, गुणवत्ता और आकार के अनुकूल होने में भारत की अनूठी क्षमता ने इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में घरेलू नाम दिया है।

 इंडिया कालीन एक्सपो का उद्घाटन 8 मार्च 2018 को सुबह 10.00 बजे  भारत सरकार के राज्य वस्त्र  मंत्री श्री अजय तमटा द्वाराजम्मू और कश्मीर माननीय वित्त, संस्कृति और श्रम एवं रोजगार मंत्री श्री हासीब अहमद डरबु, और श्री शांतमनु, आईएएस, विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) और अन्य वरिष्ठ सरकार, व्यापार और मीडिया के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में  किया जाएगा।

इंडिया कालीन एक्सपो को सदस्य निर्यातकों से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और इस शो में 260 प्रदर्शक अपने उत्पाद प्रदर्शित कर रहे हैं। वर्षों से, इंडिया कालीन एक्सपो ने दुनिया भर के कालीन खरीदारों के लिए एक महान सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में खुद को स्थापित किया है। मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, चिली, जर्मनी, मैक्सिको, रूस, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, यूके, यूएसए आदि से लगभग 60 देशों के  350 कालीन आयातकों ने एक्सपो में भाग लेने के लिए खुद को पंजीकृत किया है। यह उल्लेखनीय होगा कि बुल्गारिया, इज़राइल, मलेशिया, मॉरीशस, ताइवान, जिम्बाब्वे, वियतनाम, सर्बिया, हंगरी जैसे नए देशों के खरीदार भी मेगा एक्सपो में भाग ले रहे हैं। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद् ना केवल भारत कालीन एक्सपोज़ में भाग लेने के लिए थोक खरीदारों को आमंत्रित करता है बल्कि उनकी सहभागिता को सुविधाजनक बनता है।

अध्यक्ष, सीईपीसी श्री महावीर प्रताप शर्मा ने कहा कीहम 300 से 400 करोड़ के व्यवसाय निर्माण की उम्मीद कर रहे हैं और विशेष रूप से हमारे चीन के साथ व्यापारिक सम्बबन्धो मद्देनज़र 800-1000 करोड़ के संभावित व्यापार की आशा कर रहे हैं

अधिक जानकारी के लिए आप निम्नलिखित से संपर्क कर सकते हैं

श्री महावीर प्रताप शर्माअध्यक्ष सीईपीसी  मेल – chairnan@cepc.co.in,

मोबाइल – 9828060003

श्री संजय कुमार, कार्यकारी निदेशक, सीईपीसी मेल – ed@cepc.co.in ,

मोबाइल – 99 58117009

Mar-08-18